सन्नी लियोन जीवन परिचय हिंदी में – Sunny Leone History of Life


फिल्मों की दुनिया अपने आप में एक मायाजाल है. ये हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है. हर रोज़ लाखों युवा लड़के लड़कियां मुंबई नगरी में अपनी किस्मत अजमाने चले आते हैं. कुछ की किस्मत उनका साथ देती है और कुछ गुमनामी के अंधेरो में ही रह जाते हैं. कुछ को मौका मिलता हैं तो कुछ बस ख्वाब देखते रह जाते हैं.


कई ऐसी शख्सियत भी है जिनका खानदान दादा परदादा के समय से फिल्मों से जुड़ा है. बॉलीवुड में कपूर खानदान, बच्चन परिवार कुछ ऐसे ही मिसालें पेश करते हैं. पर यहाँ कई ऐसे अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने पहली बार बॉलीवुड में कदम रखा और बिना किसी पारिवारिक फ़िल्मी पृष्ठभूमि के बावजूद खुद अपने दम पर और अपनी मेहनत से इस मायावी दुनिया में अपना एक रुतबा बनाया है.



एक परी खोयी सी


आज हम बात कर रहे हैं उस शख्शियत की जो आई तो किसी दूसरी दुनिया से पर आते ही उसने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया. सनी लिओने, ये नाम आज किसी भी औपचारिक परिचय का मोहताज नहीं है. बॉलीवुड में कदम रखते साथ गूगल की सबसे ज्यादा खोजी जाने वाली हस्तियों में इनके नाम का शुमार हो गया. रातो रात एक सितारा बन गयी ये एक गुमनामी की दुनिया से आई हुई लड़की.



मैं शुद्ध भारतीय 


सनी का यही मानना है कि वो एक विशुद्ध भारतीय हैं. उनका जन्म कनाडा के एक पंजाबी सिख परिवार में हुआ और उनका असली नाम करनजीत कौर वोहरा है. माता पिता दोनों ही भारतीय हैं पर बाद में अपनी व्यवसाय के लिए कनाडा चले गए. पर मन से वो हमेशा भारतीय ही रहे.



चाँद पे दाग

 

अपने करियर की शुरुआत पोर्न मूवीज से करने वाली सनी का बॉलीवुड सफ़र काफी उतार चढ़ाव भरा रहा. कनाडा में वे पोर्न इंडस्ट्री में काम करती थी फिर उन्होंने अपने पति डेनियल के साथ अपनी खुद की पोर्न फिल्म इंडस्ट्री शुरू कर दी. वो गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली पोर्न एक्ट्रेस रह चुकी हैं.



बॉलीवुड नामा

 

उन्होंने भारत में अपना सफ़र टी वी के नामी शो बिग बॉस के साथ शुरू किया. इस शो में वो एक प्रतियोगी के तौर पर शामिल हुई और काफी ख्याति हासिल की. पर जैसे ही लोगों को उनके पोर्न आर्टिस्ट रहने का पता लगा तो काफी बवाल मच गया. कई दर्शकों ने तो कलर्स चैनल की खिलाफ कोर्ट में मुकदमा कर दिया कि वो सनी के जरिये पोर्नोग्राफी को बढ़ावा दे रहे हैं. पर सनी ने कभी हार नहीं मानी. 

बिग बॉस के घर में रहते हुए ही प्रख्यात डायरेक्टर महेश भट्ट ने उन्हें अपनी आने वाली फिल्म जिस्म २ के लिए प्रस्ताव दिया जिसे उन्होंने कतई मना नहीं किया. और इस तरह सनी ने बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा. फिल्म तो कुछ खास नहीं चली पर सनी का करियर चला पड़ा. इसके बाद कुछ आइटम गाने करते हुए उन्हें एकता कपूर ने अपनी फिल्म रागिनी एम एम एस २ के लिए साईन किया और ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई. 



बेबी डॉल हूँ सोने की

 

इसके बाद बेबी डॉल के नाम से मशहूर हुई सनी ने पीछे मुड़ के नहीं देखा. फ़िल्में तो खास कमाल कोई भी नहीं कर पाई पर बॉलीवुड में इनकी मांग हमेशा ही बनी रहती है. एक के बाद एक हिट गाने उनकी फेहरिस्त में शामिल हैं. सनी का अपने दर्शकों से सिर्फ यही कहना है कि इन्सान को सिर्फ उसके काम से न जांचें बल्कि उसकी नीयत से परखा जाये. और बात भी सही है!

 

Share Button
सन्नी लियोन जीवन परिचय हिंदी में – Sunny Leone History of Life was last modified: March 15th, 2018 by जनहित में जारी

Comments

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *