Noida पुलिस में अपनी (FIR) शिकायत online कैसे दर्ज करे – Online FIR UP Police Noida

आइये दोस्तों आज हम आपको  बताते है की कैसे आप अपनी शिकायत नॉएडा पुलिस के वेबसाइट पर online  दर्ज कर सकते हैं :

  • सबसे पहले आप Noida Police की वेबसाइट  noidapolice.com/complaint.php पर जाकर Report File करे . Report File करने के लिए वेबसाइट में  “Report a Complaint” में क्लिक करे .उसके बाद रिपोर्ट दर्ज करने के लिए सबसे पहले जिस जगह वारदात हुई हो उसके निकट के पुलिस स्टेशन ( “ Nearest Police Station) का चयन करे .उद्धरण के लिए : Dadri , Surajpur , Kashna , Jewar .

 

  • उसके बाद अपना नाम और ईमेल आईडी अंकित कर दर्ज करें .उसके बाद अपना मोबाइल नंबर और पता अंकित कर दर्ज करे .

online fir up police noida

 

  • उसके बाद अपनी समस्या का विवरण “ Your Complaint” में जाकर दर्ज करे उसके बाद अपनी रिपोर्ट को सबमिट कर दे.

 

  • शिकायत से सम्बंधित जल्द ही आपको Noida Police के द्वारा सूचित किया जाएगा .आप चाहे तो UP Police की वेबसाइट से APP डाउनलोड कर अपनी शिकायत मोबाइल से भी दर्ज कर सकते हैं .आप चाहे तो प्ले  स्टोर (play store)से APP  डाउनलोड कर सकते हैं.

 

  • महिलाओं के लिए UP Police ने पहल की है .महिलाएं  APP डाउनलोड करने के बाद APP में  Nirbhaya@Noida पर  रजिस्टर करे .उसके बाद APP   में “SOS’  का  option आएगा  उसे क्लिक कर  “Raise SOS”   को activate  करे .जब कभी महिला किसी मुसीबत या फिर आपातकालीन स्थिति में हो तो महिला तुरंत अपने APP  से  SOS पर क्लिक कर दे .महिला के निकटतम पुलिस स्टेशन पर महिला की  तथा संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो जाएगी और जल्द से जल्द पुलिस की टीम महिला तक पहुँच जाएगी .

get fir copy online noida

  • महिलाएं फ़ोन के माध्यम से भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकती हैं. “Women Help Line” के १०९० पर डायल कर महिला अपनी शिकायत दर्ज करवा सकती हैं .इसमें एक सबसे अच्छी बात ये है की इसमें महिला की सम्पूर्ण जानकारी गोपनीय राखी जाती है और महिला ऑपरेटर के द्वारा ही महिलाओं की फ़ोन पर register की जाती है.

 

  • यदि किसी बच्चे के साथ कही अन्याय हो रहा हो तो आप “Child line” के नंबर १०९८ पर कॉल कर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं .

online fir for lost mobile in noida

  • यदि आपके पास आपके बैंक खाते से जुडी कोई कॉल आती है या फिर कोई आपसे फ़ोन के माध्यम से आपकी बैंक की जानकारी मांगता है तो सावधान रहे . अगर आपके साथ ऐसा होता है या फिर हो चूका है तो तुरंत  Noida Police के Cyber Crime को  उस व्यक्ति का नंबर अपनी ईमेल आईडी से तुरंत मेल cybercrimecell@noidapolice.com पर  करें .

 

  • आप चाहे तो ईमेल के माध्यम से भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है .अपनी शिकायत का पूरा विवरण तथा अपना नाम , पता , मोबाइल नंबर Noida Police की ईमेल आईडी complaintcell@noidapolice.com पर अपनी ईमेल के द्वारा मेल करे .जल्द ही आपको आपकी ईमेल पर  की तरफ से   मेसेज प्राप्त होगा.शिकायत के निवारण के बाद आपकी ईमेल आईडी पर Noida Police   की तरफ से ईमेल प्राप्त होगा .

noida police online verification

  • यदि आपको कोई भद्दे मेसेज या फिर इस तरह की कॉल कर परशान कर रहा है तो आप अपने मोबाइल से १०९० पर कॉल कर उस व्यक्ति का नंबर दर्ज करा अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं.
Share Button
Noida पुलिस में अपनी (FIR) शिकायत online कैसे दर्ज करे – Online FIR UP Police Noida was last modified: February 2nd, 2018 by जनहित में जारी

Comments

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *