Online Complaints – National Commission for Women

दोस्तों इंटरनेट की इस दुनिया में आप सारा काम घर बैठे हीं कर सकते है इसमें से हीं एक है महिलाओं के साथ होने बाले अन्याय का कम्पलेन कैसे करे। सबसे पहले आप सीधा इस लिंक पर क्लिक करे  http://ncw.nic.in/onlinecomplaintsv2/frmPubRegistration.aspx इसके बाद आपको महिला आयोग  का  कम्पलेन साइट खुल जायेगा जो इस प्रकर होगा। 

Online Complaints - National Commission for Women

 

इस बेबसाईट को ओपन होने बाद इसके कॉलम को ठीक तरह से भरे सबसे पहले शिकायत करता का विवरण जैसे नाम, पता, राज, जनपद , पिन कोड, मोबाइल नम्बर, लिंग ठीक से भर ले।  इसके बाद पीड़िता का पूरा विवरण भरे अगर पीड़िता हीं इस फ्रॉम को भर रहे है तो यस पे क्लिक कर दे अन्यथा नहीं पे क्लिक करे । इसके बाद पीड़िता का पूरा नाम, पता, जन्म तिथि, राज जनपद कोड मोबाइल नम्बर ईमेल सारा  कौलम  ठीक से भरे याद रखे इसमे से एक भी कौलम छूटना नहीं चाहिए  इसके बाद इस सारे में उनका विवरण भरे जो इस शिकायत के प्रतिवादी है। उनका भी सारा नाम पता उसकी प्रकार से भरे।  
शियाकत करता का पूरा विवरण ठीक ठीक  अंकित होना जरुरी है इसमें किसी प्रकार की गलती न करे। शियायत की कौन सी  श्रेणी है वो किसी लिए शिकायत करना चाहते है वो सारा चीज ठीक से भरे।
Online Complaints for Women
और शिकायतकर्त्ता  की पूरी  घटना की पूरी जानकारी सही सही दे अगर ऐसे मामले  न्यालय में है तो ऐसा करे अन्यथा नहीं करे। अगर ऐ  मामला किसी राज महिला आयोग के पास है तो शिकायत  करे अन्यथा नहीं पे क्लिक करे। इसके बाद एक टेढ़े मेढ़े कैप्चे को भर के इसे सबमिट  कर दे आपका कम्प्लेन सबमिट हो जायेगा। और  इस कम्पलेन को प्रिंट आउट निकल कर रख ले। 
Share Button
Online Complaints – National Commission for Women was last modified: October 4th, 2017 by जनहित में जारी

Comments

comments

3 thoughts on “Online Complaints – National Commission for Women

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *