हस्तरेखा देखने की विधि – Indian Palm Reading for Female and Male

आजकल के ज़माने में हम सभी ही जानने की कोशिश करते हैं कि आने वाले समय में क्या होगा और इस इच्छुकता को शांत करने के लिए ज्योतिष एक सबसे उत्तम उपाए है। ज्योतिष के तरीके से आने वाले कल में घटनाओं की जानकारी मिल जाती है। ज़िंदगी में इंसान को क्या और कब मिलेगा, यह ज्योतिषी के माध्यम से पता चल जाता है।

हस्तरेखा ज्योतिष

आने वाला कल जानने के लिए ज्योतिष में कई विधाएँ हैं, जिनमे से एक है हस्तरेखा ज्योतिष।ज्योतिष ऐसा मानते है कि हस्तरेखा के विज्ञान से हम किसी भी इंसान के भूत, वर्तमान और भविष्य के बारे में जान सकते हैं। हस्तरेखा विज्ञान तथा ज्योतिष में यह फर्क है कि ज्योतिषी में कुंडली के माध्यम पर ही इंसान के बारे में जाना जा सकता है बल्कि विज्ञान में हाथ कि रेखाओं के माध्यम पर ऐसा नहीं हो सकता कि किसी भी 2 इंसानों कि हस्त रेखाएं एक जैसी ही हों।

हस्तरेखा शास्त्र के तहत, मुख्य रेखाएं हैं

मस्तिष्क रेखा, भाग्य रेखा, जीवन रेखा, और हृदय रेखा। छोटी रेखाओं में हैं – संतान रेखा, चिंता रेखा, विद्या रेखा, और विवाह रेखा। हस्तरेखाविद बाई और दाहिनीदोनों हथेलियों को देखते हैं। बायीं हथेली से यह सिद्ध होता है कि हम अपने भाग्य में क्या लाये हैं और दाई से यह जाना जाता है कि अपने कर्मों से अब तक क्या हमें क्या कुछ मिला है।

हस्तरेखा और भविष्य के रहस्य

1. अगर आपकी जीवनरेखा से कोई रेखा निकल कर पहली उंगली कि तरफ जाती है तो आपकी अच्छी लिखावट होगी। साथ ही साथ आपको विदेश जाने का मौका मिल सकता है।

2. अगर आपकी बड़ी उंगली की तरफ जीवन रेखा जानती है तो आप तांत्रिक, ज्योतिष बन सकते हैं या तो लोहा, कोयला, मशीनरी या तेल के कारोबार की तरफ जा सकते है।

3. अगर जीवन रेखा रिंग फिंगर की तरफ जाती है तो आप में कलाकार के गुण पाए जा सकते है, आप एक अच्छे डांसर या गायक हो सकते हैं या फिर सरकारी अफसरों पर किसे अच्छे पद पर हो सकते हैं।

4. अगर आपकी जीवन रेखा से निकली कोई भी रेखा छोटी उंगली की तरफ जाती है तो आप बहुत ही बुद्धिजीवी इंसान हैं। ऐसे इंसान खिलाड़ी, वैज्ञानिक, गणितज्ञ, पत्रकारिता और सुवक्ता जैसे क्षेत्र में जाते हैं।

5. अगर जीवन रेखा से निकली रेखा चंद्रमा की तरफ जाती है तो आप पढ़ाई के लिए विदेश जा सकते हैं तथा फ़ूड-बिज़नस, शिपिंग और इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट में हाथ आज़मा सकते हैं।

6. अगर भाग्य रेखा से निकली रेखा पहली उंगली की तरफ जाती है तो सरकारी नौकरी में अच्छे पद की प्राप्ति होगी। यह लोग किस्मतवाले होते हैं।

7. अगर भाग्य रेखा से निकली को रेखा रिंग फिंगर की तरफ जाती है तो आप बहुत धनवान होंगे और करियर में भी अच्छा नाम होगा।

8. अगर भाग्य रेखा से निकली कोई रेखा छोटी उंगली की तरफ जाती है तो आपके लिए व्यवसाय और विज्ञान का क्षेत्र बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है।

Share Button
हस्तरेखा देखने की विधि – Indian Palm Reading for Female and Male was last modified: February 14th, 2018 by जनहित में जारी

Comments

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *