इधर कलराज ने चुनाव लड़ने से किया इनकार, उधर अफवाहों और खंडन का बाजार हुआ गर्म

देवरिया। देवरिया लोकसभा में भाजपा के प्रत्याशी को लेकर आसमंजस की स्थिति अब तक बनी हुई है, वर्तमान सांसद कलराज मिश्र ने जब से चुनाव न लड़ने का बयान दिया है तब से तरह तरह की अफवाहें क्षेत्र में फैल रही है और खंडन भी किया जा रहा है।

इसी तरह गुरूवार को एक नई अफवाह ने जन्म लिया वो थी की समाजवादी पार्टी के नेता ब्रह्माशंकर त्रिपाठी को बीजेपी ने देवरिया लोकसभा से चुनाव लड़ने के लिए ऑफर दिया है और इस ऑफर को उन्होंने स्वीकार लिया है।

इस खबर पर जब ब्रह्माशंकर त्रिपाठी से जब बात की कई तब उन्होंने इस बात का पूर्ण रूप से खंडन करते हुए कहा कि यह बात पूरी तरह से गलत है। भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था जिसे उन्होंने ठुकरा दिया। चुनाव हारने के डर से भाजपा सहमी हुई है और हमारी पार्टी में फूट डालने के लिए इस तरह की अफवाह फैला रही है। मैं सपा का सिपाही हूं और आजीवन समाजवादी पार्टी की सेवा करता रहूंगा।
अगर हम टिकट के दावेदारों पर नजर डालें तो कई नाम है जो समाने आते है। इनमें पहला नाम है शशांक मणि का जो कि पूर्व सांसद ले. जनरल श्रीप्रकाश मणि त्रिपाठी के पूत्र है और एक समाजसेवी है। इनकी पहचान क्षेत्र में साफ सुथरे छवी वाले नेता के रूप में होती है। क्षेत्र में यह रोजगार के साधन उपलब्ध कराने हेतु कार्य करते आ रहे है।

एक और नाम है जो मुख्य रूप से सामने आ रहा है वो है प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी का। क्षेत्र के युवाओं में उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है। राजनीति में आने से पहले शलम मणि त्रिपाठी ने अपनी सेवाएं पत्रकारिता के क्षेत्र में दी है।

इन दो दावेदारों के बाद भी कई ऐसे नाम है जो समाने आ रहे है। इसमें देवेंद्र प्रताप सिंह, सुर्यप्रताप शाही, शरद त्रिपाठी जैसे कई नाम है। इसमें कई ऐसे भी नाम है जो क्षेत्र के नेता नहीं है, लेकिन इस बार कलराज मिश्र के विरोध को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी किसी बाहरी व्यक्ति पर दांव नहीं खेलेगी।

Share Button
इधर कलराज ने चुनाव लड़ने से किया इनकार, उधर अफवाहों और खंडन का बाजार हुआ गर्म was last modified: March 29th, 2019 by जनहित में जारी

Comments

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *