What is Jio Prime – जिओ प्राइम ऑफर इन हिंदी

क्या है जियो का 99 प्राइम रिचार्जः

कोई भी ग्राहक कभी भी एक वर्ष के लिए जियो का प्राइम मेम्बर बन सकता है, उसके लिए ग्राहक को अपने मोबाइल पर मात्र 99 रूपये का रिचार्ज करना होगा। यदि हम जियो के नाॅन प्राइम मेम्बर्स और प्राइम मेम्बर्स की सुविधाओं में तुलना करें तो हम जान पायेंगें कि किस तरह से जियो के प्राइम सदस्यता बेहद अधिक लाभदायक है, उदाहणार्थ जियो नाॅन प्राइम मेम्बर्स को 303 के रिचार्ज पर 28 दिनों के लिए मात्र 2.5 जीबी 4जी इन्टरनेट मिलता है जबकि प्राइम मेम्बर्स को 309 के रिचार्ज पर 49 दिनों के लिए 49 जीबी 4जी इन्टरनेट की सुविधा मिलती है।

प्रारम्भ ने रिलायंस जियो की प्राइम मेम्बरशिप 31 मार्च 2017 तक 99 का अतिरिक्त रिचार्ज कराने वालों को ही दी जानी थी, परन्तु बाद में इसमें परिवर्तन किया गया। यदि किसी यूजर ने अभी तक जियो प्राइम मेम्बरशिप नहीं ली है तो 99 का रिचार्ज करा यह सदस्यता प्राप्त कर सकता है।

जब से रिलायंस जियो ने बाजार में कदम रखा है समस्त अन्य टेलिकाॅम कम्पनियों के मध्य भयंकर प्रतिस्पर्धा तथा मूल्य युद्ध/Price War चल रहा है। जहां वोडाफोन एवं एयरटेल ने नए साल 2018 में 199 रू. में 28 जीबी इन्टरनेट देने की स्कीम चालू की है वहीं अपने अगले हथियार के साथ रिलायंस जियो भी तैयार खड़ा है।

जियो के नए आॅफर/Jio New Offer

तेजी से बढ़ते जियो नेटवर्क के नई स्कीम के अनुसार 2018 की शुरूवात में ही ‘‘हैप्पी न्यू ईयर 2018’’ प्लान के अन्तर्गत अन्य कम्पनियों के बजट प्लान को पीछे छोड़ते हुए जियो कम्पनी अपने ग्राहकों को 199 की बजाय मात्र 149 रूपयों मंे 28 जीबी 4जी डाटा दे रही है, जिसमें अनलिमिटेड काॅल, एसएमएस एवं जियो एप्पलिकेशन शामिल है। इसके अतिरिक्त 399 मूल्य के रिचार्ज में मिलने वाली 70 जीबी इन्टरनेट एक जीबी प्रतिदिन, अनलिमिटेड एसएमएस एवं काॅल की सुविधाऐं अब 349 में प्राप्त हो रही है।

वर्तमान में करोड़ों लोगों का दिल जीतने वाले टेलीकाॅम कम्पनी के भारत में सर्वाधिक यूजर्स हो गये है तथा रिलायंस जियो के अनुसार इन्टरनेट डाटा की खपत में जियो दुनियाभर में सर्वोच्च स्थान पर पहुंच गया है।

Share Button
What is Jio Prime – जिओ प्राइम ऑफर इन हिंदी was last modified: January 16th, 2018 by जनहित में जारी

Comments

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *